Breaking News

5/recent/ticker-posts

DELHI: ISIS का आतंकी धौलाकुआं से पकड़ा गया , दिल्ली पुलिस की आतंकी से मुठभेड़, जानिए उसका नाम और पूरी ख़बर


 दिल्ली :देश की राजधानी दिल्ली को दहलाने की साजिश को दिल्ली पुलिस ने नाकाम कर दिया है। दिल्ली में ISIS का आतंकी IED के साथ गिरफ्तार किया गया है। धौलाकुआं से करोलबाग के बीच रास्ते में रिंग  रोड पर दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल और आतंकी के बीच मुठभेड़ हुई। जिसके बाद आतंकी को गिरफ्तार किया गया है।
पकड़े गए आतंकी की पहचान अब्दुल युसुफ के रूप में हुई है। आतंकी के पास से पिस्टल और दो आईईडी (IED) बरामद की गई है। फिलहाल पुलिस इसके साथी की तलाश में छापेमारी कर रही है।
दिल्ली में गुरुवार को जैश के तीन आतंकियों के घुसने का भी था अलर्ट
दिल्ली आतंकियों के निशाने पर है।
आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद के तीन आतंकियों के दिल्ली में घुसने के इनपुट्स मिले थे। इनपुट्स में कहा गया है कि पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई के निशाने पर ये आतंकी दिल्ली में घुसे हैं। आतंकी दिल्ली में कोई बड़ा आतंकी हमला करने के अलावा किसी वीआईपी को भी निशाना बना सकते है।


भाजपा व आरएसएस के नेता पहले से ही आाईएसआई के निशाने पर हैं। भाजपा व आरएसएस के नेताओं पर आतंकी हमले के इनपुट्स मिलने के बाद देशभर में काफी नेताओं की सुरक्षा का ऑडिट किया गया है। गृहमंत्रालय ने दिल्ली पुलिस समेत कई एजेंसियों से नेताओं की सुरक्षा का ऑडिट करवाया है।

गृहमंत्रालय के सूत्रों के अनुसार पाकिस्तान खुफिया एजेंसी आईएसआई के इशारे पर जैश ए मोहम्मद दिल्ली में दिल्ली में आतंकी हमले की साजिश रच रहा है। आतंकी हमले के लिए जैश के तीन आतंकी दिल्ली में घुस चुके हैं।

ये आतंकी सियालकोट के रास्ते दिल्ली में आए हैं। इन आतंकियों के नाम शकील अहमद, जुमान खान व गुलजान बताए जा रहे हैं। खुफिया विभाग से दिए गए इनपुट्स में कहा गया है कि राममंदिर जन्मभूमि पूजन से आपा खोए ये आतंकी दिल्ली में कोई बड़ा आतंकी हमला कर सकते हैं। ये भी कहा जा रहा है कि  जैश के मुखिया मुफ्ती अब्दुल रऊ फ ने भी इनको आतंकी हमले के निर्देश दिए हैं।

इनपुट्स में ये भी कहा गया है कि ये आतंकी पहचान छिपाने के लिए अफगानिस्तान समेत कई जगहों की आईडी का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। आतंकी हमले के इनपुट्स मिलने के बाद दिल्ली में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। महत्वपूर्ण इमारतों व अन्य जगहों की सुरक्षा बढ़ाई जा रही है। भीड़भाड़ वाले बाजारों पर भी नजर रखी जा रही है। जून महीने में चार से पांच आतंकियों के दिल्ली में घुसने के इनपुट्स मिले थे।

सौजन्य : अमर उजाला 

Post a Comment

0 Comments