Breaking News

5/recent/ticker-posts

IPL 2020: पहले ही मैच में मुंबई के खिलाफ एमएस धोनी ने बनाया कप्तानी का बड़ा रिकॉर्ड


कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई में चेन्नई सुपरकिंग्स ने शनिवार को अबुधाबी में खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 के उद्घाटन मैच में मुंबई इंडियन्स को पांच विकेट से हराने के साथ ही अपने नाम एक खास रिकॉर्ड भी दर्ज करा लिया। दरअसल, इस जीत के साथ ही धोनी ने बतौर कप्तान सीएसके के लिए 100 मैच जीतने का रिकॉर्ड बनाया है।
शनिवार के मैच को छोड़ दिया जाए, तो चेन्नई सुपर किंग्स ने धोनी की कप्तानी में पहले 99 मैच जीते थे, वहीं उन्होंने पांच मैच राइजिंग पुणे जाइंट्स को जिताए हैं। मुंबई इंडियंस को आईपीएल 2020 के पहले मैच में हराकर धोनी ने सीएसके की तरफ से बतौर कप्तान 100 मैच जीतने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।



धोनी ने बेशक मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा के मुकाबले एक आईपीएल ट्रॉफी कम जीती हो, लेकिन जब बात सबसे ज्यादा मैच जीतने की हो तो उनका इस मामले में कोई हानि नहीं है। धोनी ने अपनी कप्तानी में 105 आईपीएल मैच जिताए है जो कि एक विशाल रिकॉर्ड है। वो 100 से ज्यादा आईपीएल मैच जीतने वाले एकमात्र कप्तान हैं।
पिछले साल विश्व कप टीम में नहीं चुने जाने के कारण चर्चा में रहे अंबाती रायुडु की शानदार पारी और फैफ डुप्लेसी के साथ उनकी शतकीय साझेदारी से चेन्नई सुपरकिंग्स ने शनिवार को यहां मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियन्स को पांच विकेट से हराकर 13वें इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में अपने अभियान का जीत से आगाज किया।

Post a Comment

0 Comments