Breaking News

5/recent/ticker-posts

भारत में हथियारों के साथ-साथ ड्रग्स की तस्करी के फिराक में था पाकिस्तान, BSF ने कर दिया नाकाम


बीएसएफ ने 19/20 सितंबर की रात को पाकिस्तान की ओर से अंतर्राष्ट्रीय सीमा से सटे अरनिया इलाके में भारत में हथियारों, गोला-बारूद और नशीले पदार्थों की तस्करी के प्रयास को नाकाम कर दिया। इस इलाके की तलाशी के दौरान, संदिग्ध नशीले पदार्थों के साथ 2 पिस्तौल, 4 मैगज़ीन और गोला-बारूद बरामद किया। 

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने कहा कि बीएसएफ द्वारा 19/20 सितंबर की रात को पाकिस्तान की तरफ से अंतर्राष्ट्रीय सीमा से सटे अरनिया इलाके में भारत में हथियारों, गोला-बारूद और नशीले पदार्थों की तस्करी के प्रयास के बाद 62 पैकेट ड्रग्स जब्त किए गए थे। पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन चल रहा है।

बीएसएफ जम्मू के फ्रंटियर आईजी एनएस जम्वाल ने कहा, "खेप में 62 पैकेट ड्रग्स, दो पिस्तौल और चार मैगज़ीन शामिल थे, जिन्हें रविवार सुबह 2 बजे के आसपास बुधवर पोस्ट के पास एक पाइप के जरिए धकेला जा रहा था।"

बुद्धवार और बुल्लेचक चौकियों के बीएसएफ के जवानों ने रात के समय आईबी के पास पाक व्यक्तियों के संदिग्ध हरकतों को देखा और बाद में गोलीबारी की। जामवाल ने कहा, "लगभग तीन से चार की संख्या में पाकिस्तानी तस्कर, पाकिस्तान वापस चले गए। भारत में उनके संपर्क रहे होंगे, जो शायद बीएसएफ के जवानों द्वारा गोलीबारी के बाद भी भाग गए होंगे।" 


उन्होंने कहा, "दवाओं का परीक्षण किया जाना बाकी है, लेकिन आमतौर पर पाकिस्तानी हेरोइन को भारत में भेजने की कोशिश करते हैं।"

IG BSF आर.एस. पुरा, J&K के अनुसार "बॉर्डर पार से तस्करी के इनपुट्स के चलते कल रात 2 बजे ड्रग्स सप्लाई करने वालों से मुठभेड़ हुई। चारों वहां से भाग गए लेकिन कंसाइनमेंट वहीं छोड़ गए। घटनास्थल से 62पैकेट हेरोइन एक पैकेट का वजन 1 किलो, इसके अलावा 2 पिस्टल, 3 मैंग्ज़ीन्स और 100 राउंड बरामद हुए।"


Post a Comment

0 Comments