Breaking News

5/recent/ticker-posts

Covid-19 के वैक्सीन के ट्रायल के दौरान महिला के अंदर पाया गया गंभीर न्यूरोलॉजिकल लक्षण-AstraZeneca कंपनी के सीईओ ,




Covid-19 के वैक्सीन के ट्रायल के दौरान महिला के अंदर पाया गया गंभीर न्यूरोलॉजिकल लक्षण 

AstraZeneca कंपनी के सीईओ के अनुसार कोविड-19 के वैक्सिंग के ट्रायल के दौरान एक महिला के अंदर गंभीर न्यूरोलॉजिकल लक्षण पाया गया है। हालांकि उनका इलाज जारी है और वह जल्द ही हॉस्पिटल से डिस्चार्ज कर दी जाएगी।

इस कंपनी के कोविड-19 के वैक्सीन के तीसरे चरण के ट्रायल के दौरान यूनाइटेड किंगडम में एक महिला के अंदर गंभीर न्यूरोलॉजिकल लक्षण और साथ ही साथ स्पाइनल इन्फ्लेमेटरी लक्षण देखे गए हैं और ट्रांसवर्स माईलाइटिस जैसे लक्षण पाए गए हैं। ऐसा कंपनी के दवा निर्माण के चीफ एग्जीक्यूटिव पास्कल सोरियोट ने एक प्राइवेट वीडियो कॉन्फ्रेंस कॉल पर इन्वेस्टर्स को बताया है।

उनके अनुसार उस महिला के डायग्नोसिस की पुष्टि अभी तक नहीं हुई है लेकिन ताजा जानकारी के अनुसार महिला के अंदर काफी सुधार हुए हैं और वह जल्द ही हॉस्पिटल से डिस्चार्ज कर दी जाएगी। आपको बता दें कि AstraZeneca यूनाइटेड किंगडम में अपने कोविड-19 वैक्सीन के तीसरे चरण का ट्रायल के दौर में है और इस दौरान ही या घटना सामने आई है।

वही कंपनी के चीफ एग्जीक्यूटिव का यह दावा है कि कंपनी हर संभव प्रयास कर रही है ताकि मानव सुरक्षा और स्वास्थ्य को किसी भी प्रकार की हानि और क्षति ना पहुंचे और उनके अनुसार कंपनी कभी भी ऐसा वैक्सीन नहीं बनाना चाहेगी जिसे लोग लेना ही पसंद ना करें। जिसे लेने में लोग डरे। ऐसा व्यक्ति जिसे लेने में लोग ही डरेंगे वह एक सिम किस काम का।

Post a Comment

0 Comments