Breaking News

5/recent/ticker-posts

बड़ी खबर : Bihar BPSC Various Post Online Form 2020,फॉर्म से सम्बंधित पूरी जानकारी पढ़े




बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन(BPSC) ने विज्ञापन जारी करके हमें यह सूचित किया है कि लेक्चरर ,प्रोफेसर, असिस्टेंट प्रोफेसर, एसोसिएट प्रोफेसर , प्रधानाचार्य अथवा अन्य पोस्ट पर नियुक्ति के लिए 4 सितंबर से ऑनलाइन प्रक्रिया शुरू की जाएगी । 

आइए जानते हैं इसके बारे में कि किन किन पदों पर नियुक्ति होगी । इसका एग्जाम फीस , आवेदन देने की आखिरी तारीख, फी पेमेंट करने की आखिरी तारीख अथवा इससे जुड़ी अन्य रोचक जानकारी ।



इंजीनियरिंग कॉलेजों और पॉलिटेक्निक कॉलेज में प्रधानाचार्य लेक्चरर प्रोफेसर, हेड ऑफ डिपार्टमेंट, असिस्टेंट प्रोफेसर, एसोसिएट प्रोफेसर, की नौकरी के लिए बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन ने हाल ही में ताजा विज्ञापन के माध्यम से रिक्त पदों की नियुक्ति पर फॉर्म जारी किया है। 

हालांकि यह फॉर्म अगस्त में ही आने वाला था परंतु करोना जैसी विपदा के कारण यह सितंबर में विज्ञापन के द्वारा जारी किया गया है। इसके अंतर्गत और भी कई सारे पदों पर नियुक्ति की जाएगी जिनका जॉब लोकेशन होगा इंजीनियरिंग कॉलेज और पॉलिटेक्निक कॉलेज।

 इस फॉर्म का फी लेक्चरर के पद के लिए जनरल ओबीसी(OBC) और ईडब्ल्यूएस(EWS) के लिए  ₹750 तय किए गए हैं वही एससी(SC) और एसटी(ST) के लिए ₹200 हैं।  
और अन्य पदों के लिए जनरल(GENERAL) और ईडब्ल्यूएस(EWS) और ओबीसी(OBC) के लिए ₹100 हैं जबकि एससी(SC) और एसटी(ST) के लिए ₹25 है।

इस फॉर्म को भरने के लिए आप सारे एलिजिबिलिटी डिटेल्स को सर्वप्रथम ध्यान पूर्वक पढ़ ले और साथ ही साथ जरूरी दस्तावेज जैसे की फोटो, आईडी कार्ड ,दस्तखत(SIGNATURE) जैसे जरूरी कागजातों को इकट्ठा कर ले ताकि फॉर्म भरने के दौरान आपको किसी परेशानी का सामना ना करना पड़े ।

आवेदन के फॉर्म को भरने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें :


    Official Website                      CLICK HERE

Post a Comment

0 Comments