Breaking News

5/recent/ticker-posts

सीबीएसई कंपार्टमेंट का एडमिट कार्ड हुआ जारी


22 सितंबर से 30 सितंबर तक आयोजित होने वाला सीबीएसई कंपार्टमेंट का एडमिट कार्ड सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड) के द्वारा जारी कर दी गई है।


वैसे छात्र छात्रा जिन्हें एक सब्जेक्ट में एक विषय में 5 अंक नहीं आए हैं पास अंक नहीं आए हैं उन्हें ही इस परीक्षा में उपस्थित होना है।

वैसे छात्र-छात्रा नीचे दिए गए लिंक से सीबीएसई कंपार्टमेंट का एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं:

OFFICIAL WEBSITE:    CLICK HERE


आपको बता दें कि सीबीएसई कंपार्टमेंट का फॉर्म 13 से 20 अगस्त तक ऑनलाइन जारी कर दिया गया था। सीबीएसई कंपार्टमेंट का डेट शीट 4 सितंबर 2020 को केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के द्वारा घोषित कर दिया गया था।

 22 से 30 सितंबर 2020 तक आयोजित होने वाले इस कंपार्टमेंट परीक्षा में परीक्षा केंद्रों को बढ़ाया गया है ताकि छात्रों की सुरक्षा एवं स्वस्थ वातावरण को ज्यादा महत्व दिया जाए।

 कोरोना महामारी के बीच एक ओर जहां अन्य सभी परीक्षाएं इस नए नॉर्मल में आयोजित किए जा रहे हैं, वही केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने भी सीबीएसई कंपार्टमेंटल की परीक्षा का डेट शीट की घोषणा 4 सितंबर 2020 को ही कर दिया था।

 इसके लिए जरूरी गाइडलाइंस और एस० ओ० पी० भी जारी कर दी गई है।

सोशल डिस्टेंसिंग का खास ख्याल रखा जाएगा परीक्षा केंद्रों पर। सभी छात्र छात्रा परीक्षा केंद्र पर मास्क एवं अपना सैनिटाइजर लेकर ही जाएं ताकि वे कोरोना जैसी महामारी से लड़ने में भारत सरकार का महत्वपूर्ण सहयोग कर सकें।

Post a Comment

0 Comments