Breaking News

5/recent/ticker-posts

DELHI METRO: दिल्ली मेट्रो 7 सितंबर से शुरू, कितने बजे से कितने बजे तक चलेगी दिल्ली मेट्रो, नई दिशानिर्देश ,पूरी ख़बर विस्तार से


नई दिल्ली: केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने बुधवार को मेट्रो सेवा शुरू होने को लेकर गाइडलाइंस जारी की। उन्होंने कहा कि देशभर में 7 सितंबर से चरणबद्ध तरीके से मेट्रो सेवाएं फिर शुरू हो जाएंगी। इस दौरान लोगों को कोविड-19 से बचाव के लिए दूरी बनाए रखने और मास्क पहनने जैसे नियमों का पालन करना होगा। आवास एवं शहरी मामलों के मंत्री पुरी ने ऑनलाइन संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि 12 सितंबर से मेट्रो का सामान्य संचालन शुरू हो जाएगा।






दिल्ली में 22 मार्च से मेट्रो सेवाएं निलंबित हैं। 




दिल्ली मेट्रो रेल निगम (DMRC) प्रमुख मंगू सिंह ने कहा कि समयपुर बादली से हुडा सिटी सेंटर के बीच चलने वाली येलो लाइन मेट्रो 7 सितंबर से शुरू हो जाएगी जबकि एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन पर मेट्रो सेवाएं 12 सितंबर से शुरू होंगी।




उन्होंने कहा कि पहले चरण में दिल्ली मेट्रो सेवाएं दो पालियों सुबह 7 से 11 तक और दोपहर बाद 4 बजे से रात 8 बजे तक संचालित होंगी।




दूसरे चरण में ट्रेनें सुबह 7 बजे से दोपहर 1 बजे के बीच और शाम चार बजे से रात 10 बजे के बीच उपलब्ध रहेंगी। 12 सितंबर से सामान्य संचालन शुरू हो जाएगा।



Post a Comment

0 Comments