Breaking News

5/recent/ticker-posts

#IndiaChinafaceoff: यह भारत सवाल भी करेगा और जवाब भी देगा, बौखलाया चीन , पढ़िए इस रिपोर्ट में


नए युग का भारत!



"यह देश है वीर जवानों का , अलबेलों का , मस्तानों का!" जी हां बिल्कुल सही सुना आपनेभारतवर्ष , एक कुशल और एक सक्षम भारत है। हमारा देश हर एक विषय में दूसरे देशों को चुनौती देने को तैयार है और वैसे ही हमारे देश के वीर जवान भी बॉर्डर पर हमारी सुरक्षा के लिए दिन रात तैयार रहते हैं।
आपको बता दें कि 16 जून को हुए LAC हिंसा में हमने अपने 20 जवान खो दिए थे पर उन वीरों ने चीन के 40 सैनिकों को अपने साहस बल का और भारत से पंगा लेने का सबक सीखा दिया था। इस घटना के बाद भारत ने काफी कड़े कदम उठाए थे और टिक टॉक जैसे लोकप्रिय ऐप्स को भी प्रतिबंधित कर दिया गया था परन्तु इसके पीछे टिक टॉक पर निजी जानकारी को सार्वजनिक करने का आरोप लगाया गया था।

इस मुद्दे के बाद काफी उच्च स्तरीय अधिकारियों की बात-चीत भी हुई थी दोनों देशों के बीच।और ऐसा लग रहा था कि "अब चीन अपने हरकतों से बाज आ गया है और अब वह वैसी हरकत दोबारा नहीं दोहराएगा परन्तु हमारी ऐसी धारणा गलत थी।"

बीते शनिवार की रात को चीन ने फिर से अपनी हरकत दोबारा दोहराने की कोशिश की। LAC के पास चुशुल जो कि काफी ऊंची चोटी मनी जाती है उसपे चीन के सैनिक अपना कब्जा जमाने की तरफ बढ़ रहा था।चीन की इस कोशिश को हमारे वीर सैनिकों ने नाकाम कर दिया । अगर ऐसा होता तो चीन को अपने ओर की सारी गतिविधि पर नजर होती और वह LAC के पास काफी मजबूत स्थिति में हो जाता है और हमारे सैनिकों को काफी मुश्किल का सामना करना पड़ता।

 सीडीएस और रक्षा मंत्री के अनुसार हमारे सैनिक आने वाले हर एक गतिविधि के लिए चौकन्ना और तैयार हैं। सैनिकों की भी काफी ज्यादा मात्रा में बॉर्डर एरिया में तैनाती की जा रही है। यह जंग है 1597 km के अरुणाचल प्रदेश के बॉर्डर को सुरक्षा की । और भारतीय सैनिक इसकी रक्षा के लिए पूर्णतः सक्षम हैं। एयर फोर्स के फाइटर जहाज की भी तैनाती की गई है। और भी काफी सारी जरूरी कार्य किए जा रहे हैं भारतीय रक्षा मंत्रालय के द्वारा।


2 सितंबर की रात को आयी तमाम जानकारी के अनुसार भारतीय सरकार ने चीनी 118 ऐप्स को प्रतिबंधित कर दिया गया है। भारत के इस फैसले के बाद चीन में खलबली मची हुई है।
ताजा जानकारी के अनुसार चीन ने भारत से अनुरोध किया है कि वो ऐप्स को यूँ प्रतिबंधित ना करें।




ताज़ा अपडेट दे तो अभी सीडीएस बिपिन रावत ने भी ऐलान कर दिया है कि "भारत कभी भी ऐसी हरकतों को नजरअंदाज नहीं करेगा और हर एक गतिविधि का मुंह तोड़ जवाब देने के लिए तैयार है।"



यह नया युग का भारत है। यह भारत सवाल भी करेगा और जवाब भी देगा। 

Post a Comment

0 Comments