Breaking News

5/recent/ticker-posts

JOB: नीतीश कुमार ने किया 3710 भर्तियों का सबसे बड़ा ऐलान, छात्रों के खाते में डाले जाएंगे 151 करोड़ रुपए




बिहार में चुनाव के कारण माहौल अभी गर्म है। इस गर्म माहौल के बीच बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का ऐलान में माहौल को और भी ज्यादा गर्म बना दिया है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बेरोजगारी, दूसरे राज्य से पलायन और अन्य गंभीर स्थितियों को ध्यान में रखते हुए 3710 नए भर्तियों का ऐलान कर दिया है।

बिहार में अक्टूबर- नवंबर 2020 के महीने में चुनाव होने हैं। इस चुनाव से पूर्व राजद अध्यक्ष तेजस्वी यादव ने बेरोजगारी का मुद्दा उठाया है। उन्होंने नीतीश कुमार के ऊपर सीधा सीधा निशाना साधते हुए कहा है कि नीतीश कुमार बेरोजगारों के लिए कुछ नहीं सोचते हैं और उन्होंने कहा कि 9 सितंबर को रात के 9:00 बजे सभी लाइटें बंद करके कृपया लालटेन और दिया जलाएं। उनका यह मकसद सरकार को निशाना बनाने का था।

नीतीश कुमार ने कैबिनेट मीटिंग के बाद हाईकोर्ट में 980 नए पदों की मंजूरी दे दी है। वही समस्तीपुर सब डिविजन कोड के लिए अभी 13 नए पदों की मंजूरी दे दी गई है। वही बिहार स्वास्थ्य विभाग के लिए 2669 नए पदों की मंजूरी दे दी गई है। वही शैक्षणिक और गैर शैक्षणिक विभाग के लिए 1235 पदों की नियुक्ति पर भर्ती की मंजूरी दे दी गई है।

आपको बता दें कि बिहार कर्मचारी चयन आयोग ने प्लस टू (10+2) लेवल की एंट्री के लिए level-4 का मुख्य परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी कर दिया है।

नीतीश कुमार के तरफ से छात्रों बेरोजगारों और काम ढूंढने के लिए इच्छुक युवाओं के लिए यह सबसे बड़ा तोहफा है। नीतीश कुमार के इस फैसले से छात्रों के बीच एक नई उमंग और खुशी की लहर लौटी है।





Post a Comment

0 Comments