Breaking News

5/recent/ticker-posts

EXAMS CORNER: NTA-UGC NET एडमिट कार्ड हुआ जारी

 NTA UGC NET एडमिट कार्ड हुआ जारी 


नेशनल टेस्टिंग एजेंसी NTA ने यूजीसी नेट परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। यह परीक्षा अब 24 सितंबर 2020 को भारत में विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर आयोजित किया जाएगा। 

NTA UGC NET एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें:

OFFICIAL WEBSITE:  CLICK HERE

प्रोफ़ेसर बनने की हौसला एवं जज्बा रखने वाले अभ्यार्थियों को यूजीसी नेट के परीक्षा के घोषणा का ही इंतजार बेसब्री से रहता है। इसके माध्यम से भारत के विभिन्न केंद्रीय विश्वविद्यालयों में असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर नियुक्त किए जाते हैं। 

इसके लिए अभ्यर्थियों को मास्टर्स डिग्री होना अनिवार्य है। फाइनल ईयर/सेमेस्टर वाले अभ्यर्थी भी इस परीक्षा में शामिल हो सकते हैं। 

16 मार्च 2020 को आए इस फॉर्म को भरने की आखिरी तारीख 30 जून 2020 तक थी। वहीं इस फॉर्म का शुल्क जमा करने की आखिरी तारीख भी 30 जून 2020 ही थी।

NTA ने इस फॉर्म के लिए अधिकतम आयु 30 वर्ष रखी थी। इस फॉर्म का शुल्क जनरल के लिए 1000 रुपए थी , ओबीसी के लिए 500 रुपए और एससी एसटी के लिए 250 रुपए रखी गई थी।

इस फॉर्म के माध्यम से अभ्यर्थियों को विभिन्न विषयों के लिए असिस्टेंट प्रोफेसर के लिए नियुक्त की जाएगी।

इस फॉर्म का एडमिट कार्ड 19 सितंबर 2020 को जारी कर दिया गया है।

असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर नियुक्त होना एक गर्व की बात है और इस परीक्षा के लिए भी एक जबरदस्त जुनून , हौसला और कॉम्पटीशन देखने को मिलता है। इस परीक्षा का परिणाम भी जल्द ही घोषित कर दिया जाएगा।

Post a Comment

0 Comments