Breaking News

5/recent/ticker-posts

ONEPLUS ने ऐलान किया कि अब ONEPLUS के स्मार्टफोन में नहीं देखने को मिलेगा स्टॉक एंड्रॉयड के फीचर्स,पूरी ख़बर पढ़े


स्टॉक एंड्रॉयड लवर्स के लिए एक बड़ा झटका !



ONEPLUS ने ऐलान किया कि अब ONEPLUS के स्मार्टफोन में नहीं देखने को मिलेगा स्टॉक एंड्रॉयड के फीचर्स।



 स्टॉक एंड्रॉयड स्मार्टफोन्स में सबसे ज्यादा चर्चित रहने वाला स्मार्टफोन कंपनी ONEPLUS ने ऐलान किया है कि अब आने वाले अपडेट्स में उसके फोन में स्टॉक एंड्रॉयड के फीचर्स देखने को नहीं मिल सकते हैं। ONEPLUS अपने स्टॉक एंड्रॉयड के लिए जाना जाता है और काफी पसंद भी किया जाता है । ONEPLUS के इस फैसले से ONEPLUS के फैंस को काफी बड़ा झटका लगा है । ग्राहकों को ONEPLUS के कूल स्टॉक एंड्रॉयड फीचर्स काफी लुभाता है और काफी आकर्षित भी करती है युवाओं को।
 ONEPLUS ने यह बताया कि "स्टॉक एंड्रॉयड के फीचर्स वन हैंड यूज के लिए सक्षम नहीं साबित हो पा रहा है"। 

वन हैंड यूज(ONE HAND USE) क्या होता है? 
आइए जानते हैं :- वन हैंड यूज के अंतर्गत आप अपने फोन को एक हाथ में पकड़ कर फोन यूज कर सकते हैं । ऐसा फीचर्स वन प्लस की कंपनी को संतुष्ट नहीं कर पा रही है। वन प्लस अब सैमसंग के वन यूआई (One UI) का फीचर्स उपयोग में लाने का विचार कर रही है।



 सैमसंग में वन हैंड यूज काफी आराम से हो जाता है। और वन प्लस का मानना है कि स्क्रीन का आकार अब बढ़ ही रहा है लेकिन उसको यूज करने का तरीका वही पुराना है इसमें कुछ जरूरी बदलाव होने चाहिए।

आइए जानते हैं कि क्या कहा वन प्लस ने :-

 "जैसे-जैसे स्क्रीन आकार में वृद्धि होती है, वैसे-वैसे अप्रयुक्त सफेद स्थान होता है। हम इंटरफ़ेस का उपयोग करना आसान रखते हुए उस स्थान का अधिकतम उपयोग करना चाहते थे। हमने शीर्षक का सबसे अच्छा आकार निर्धारित करने के लिए अपने उपयोगकर्ताओं के साथ ए / बी परीक्षण किया, और पाया कि 65% थोड़ा छोटे शीर्षक पसंद करते हैं। इसके अलावा, उपयोगकर्ताओं के 80% ने उपशीर्षक के बिना पसंदीदा शीर्षक का परीक्षण किया बजाय बिना। परिणाम ऑक्सीजन हेड 11 में सूचना वितरण को सुव्यवस्थित करने वाली एक नई हेडलाइन-बॉडी पदानुक्रम है।"

 "हम यह भी जानते हैं कि स्टॉक एंड्रॉइड को एक बड़े डिस्प्ले पर एक-हाथ के उपयोग के लिए अनुकूलित नहीं किया गया है, इसलिए हम आपको इसका उपयोग करना आसान बनाने के लिए निर्धारित करते हैं। हमने विश्लेषण किया कि कैसे लोग फोन का उपयोग करते हैं और एंथ्रोपोमेट्रिक डेटा को अधिक आरामदायक एक-हाथ के उपयोग के लिए यूआई डिजाइन करने के लिए देखा।"

चूकि लोग अपने फोन को सबसे नीचे रखते हैं, इसलिए फोन के शीर्ष पर पहुंचना स्वाभाविक रूप से अधिक कठिन है। OxygenOS 11 का अपडेटेड लेआउट अब टच कंट्रोल को अपने अंगूठे के करीब ले जाता है जैसे ही आप कोई मेनू खोलते हैं।"

CHECK OUT  ONEPLUS 8 PRO:   AMAZON

CHECK OUT  ONEPLUS 8:            AMAZON

Post a Comment

0 Comments