Breaking News

5/recent/ticker-posts

नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा के अध्यक्ष बने परेश रावल, पढ़िए पूरी ख़बर



बॉलीवुड अभिनेता और भाजपा के पूर्व सांसद परेश रावल को नेशनल स्कूल ऑफ़ ड्रामा का प्रमुख बनाया गया। संस्कृति मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल ने बृहस्पतिवार को इस बात की जानकारी दी।


पटेल ने जानकारी देते हुए ट्वीट किया, 'प्रख्यात कलाकार परेश रावल को महामहिम द्वारा एनएसडी का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। उनकी प्रतिभा का लाभ देश के कलाकारों एवं छात्रों को मिलेगा। हार्दिक शुभकामनाएं।'

65 वर्षीय अभिनेता रावल को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने एनएसडी का अध्यक्ष नियुक्त किया है। गौरतलब है कि एनएसडी के अध्यक्ष का यह पद 2017 से खाली था। पद्मश्री से सम्मानित परेश रावल राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार के साथ कई अन्य अवार्ड भी जीत चुके हैं और कई हिट फिल्में भी दे चुके हैं।



अध्यक्ष बनाए जाने के बाद परेश रावल ने कहा, यह चुनौतीपूर्ण लेकिन मजेदार होगा। मैं अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करूंगा क्योंकि यह एक ऐसा क्षेत्र है जिसे मैं अच्छी तरह जानता हूं। वहीं संस्कृति मंत्रालय के मीडिया सलाहकार नितिन त्रिपाठी ने कहा कि भाजपा के पूर्व सांसद रावल को चार साल की अवधि के लिए नियुक्त किया गया है।

रोचक तथ्य 
तीस सालों के फिल्मी करियर में परेश रावल को कई पुरस्कारों से सम्मानित किया जा चुका है। उन्हें साल 1994 में बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर के लिए नेशनल फिल्म अवॉर्ड भी मिला था। इसके अलावा, बॉलीवुड इंडस्ट्री में योगदान के लिए साल 2014 में पूर्व सांसद परेश रावल को पद्मश्री से भी नवाजा गया था।
बता दें कि रावल ने एक्टिंग करियर की शुरुआत वर्ष 1984 में की थी। उन्होंने तब "होली" नामक फिल्म में एक सपोर्टिंग रोल निभाया था। इसके बाद, 1986 में "नाम" नामक फिल्म में भी काम किया। रावल 1980 से 1990 के बीच कई फिल्मों में खलनायक की भूमिका में नजर आए। वहीं, कॉमेडी फिल्म 'हेराफेरी में बाबूराव के किरदार से भी रावल को काफी लोकप्रियता मिली।



Post a Comment

0 Comments