Breaking News

5/recent/ticker-posts

पीएम मोदी की बिहार को सौगात, 294 करोड़ रुपये की योजनाओं का किया उद्घाटन साथ ही सीतामढ़ी में 5 करोड़ का ब्रूड बैंक का स्थापना


बिहार में इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्य को 294.53 करोड़ रुपये की योजनाओं की सौगात दी है। पीएम मोदी ने 'प्रधानमंत्री मत्स्य संपदा योजना' (पीएमएमएसवाई) का शुभारंभ किया। 




साथ ही किसानों के प्रत्यक्ष उपयोग के लिए एक समग्र नस्ल सुधार, बाजार और सूचना संबंधी ‘ई-गोपाला एप’ की भी शुरुआत की।




इस दौरान सूबे के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह समेत कई नेता मौजूद रहे। 

प्रधानमंत्री मोदी ने इस दौरान राज्य के लोगों और योजना के लाभार्थियों के साथ चर्चा की और इन योजनाओं के फायदे को बताया। इस दौरान पूर्णिया की एक महिला ने पीएम मोदी को बताया कि राज्य में शराबबंदी के बाद से उनके परिवार ने पशुओं को पालने का काम शुरू किया है। इस पर पीएम ने कहा कि हमारी सरकार भी आत्मनिर्भरता में महिलाओं को आगे बढ़ावा देने की दिशा में दिन रात काम कर रही है।




बिहार में जारी चुनावी तैयारियों के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को सीतामढ़ी जिले में 5 करोड़ की लागत से ब्रूड बैंक का शिलान्यास किया।  इस ब्रूड बैंक का क्रियान्वयन प्रधानमंत्री मत्स्य संपदा योजना के अंतर्गत किया जाएगा।

सीतामढ़ी में यह ब्रूड बैंक का निर्माण डुमरा अंचल के राघोपुर बकरी मत्स्य बीज प्रक्षेत्र में लगभग 30 एकड़ की भूमि पर होगा। इस कार्यक्रम में नई दिल्ली के कृषि भवन से अधिकारियों के अलावा बिहार के कृषि पशुपालन एवं मत्स्य मंत्री प्रेम कुमार, सीतामढ़ी के जनप्रतिनिधि गण, डीएम, डीएओ के अलावा दर्जनों अधिकारी शामिल हुए। 




गौरतलब है कि चुनाव आचार संहिता लागू होने से पहले विभिन्न योजनाओं- परियोजनाओं के उद्घाटन एवं शिलान्यास कार्यक्रमों में तेजी आई है। सीतामढ़ी में सीतामढ़ी- मुजफ्फरपुर रेलखंड पर विद्युतीकरण का कार्य भी पूरा हो चुका है। जल्दी इसके भी उद्घाटन की संभावना है। 

Post a Comment

0 Comments