Breaking News

5/recent/ticker-posts

सैमसंग A50 vs रेडमी नोट 8 प्रो vs रियलमी 6: आइए जानते हैं कौनसा है बेहतर

सैमसंग A50 vs रेडमी नोट 8 प्रो vs रियलमी 6: आइए जानते हैं कौन है बेहतर:


VS


VS





क्या आप कोई स्मार्टफोन लेना चाहते हैं? क्या आपका बजट 15,000 के अंदर का है? क्या आप इस असमंजस में हैं कि कौन सा फोन लें और कौन सा नहीं ले ? तो आइए इसमें हम आपकी सहायता करते हैं।  

REDMI NOTE 8 PRO



1. रेडमी नोट 8 प्रो :-

यह स्मार्टफोन काफी ज्यादा वैल्यू फॉर मनी प्रोडक्ट साबित होता हुआ दिखाई दे रहा है। रेडमी के तरफ से रेडमी नोट 8 प्रो अपने प्रोसेसर के लिए काफी जाना जाता है। इसमें आपको मीडियाटेक हेलिओ g90t का प्रोसेसर देखने को मिल जाता है जो इस फोन को बिना रुके बिना फंसे एक लंबी यूज़ के लिए काबिल बनाता है। इसमें आपको 4500 एमएएच की बैटरी देखने को मिलती है जो इस फोन का बैटरी लाइव काफी अच्छा माना जाता है। विशेषज्ञों के अनुसार नॉर्मल यूज़ में यह आपको 1 से 2 दिन का बैटरी बैकअप देने में सक्षम है। इसमें आपको 2.5 गीगाहर्टज का क्वॉड कोर प्रोसेसर और 2 गीगाहर्टज का हेक्सा प्रोसेसर देखने को मिल जाता है इसमें आपको 6.53 इंच का डिस्प्ले देखने को मिल जाता है जो कि काफी अच्छा माना जाता है। इसमें आपको 395 पीपीआई देखने को मिलता है जो इसकी स्क्रीन क्वालिटी को काफी आकर्षक बनाता है और आंखों के लिए काफी लाभदायक भी होता है। इसमें आपको 64 मेगापिक्सल का प्राइमरी क्वॉड कैमरा देखने को मिलता है वही सामने में 20 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा देखने को मिलता है। यह फोन गेमिंग से लेकर नॉर्मल यूजर्स को भी काफी आकर्षित करता है और यह फोन हर कार्य को काफी आसानी से बिना हैंग किए करता है। यह फोन 3 वेरिएंट में मिलता है पहला है 6GB राम 64GB रोम, दूसरा है 6GB रैम 128GB रोम और तीसरा है 8GB रैम 128GB रोम।


CHECK PRICE (6GB RAM + 64GB ROM)   -      FLIPKART

CHECK PRICE(6GB RAM + 128GB ROM)     -    AMAZON


REALME 6



2. Realme 6:-

रियल मी के तरफ से आया या स्मार्टफोन रेडमी नोट 8 प्रो के जैसा ही मीडियाटेक हेलिओ g90t का प्रोसेसर चिपसेट के साथ आता है। तो यह बात स्पष्ट होती है की परफॉर्मेंस के मामले में दोनों फोंस एक जैसा साबित हो सकता है परंतु दोनों में कुछ और भी अलग फीचर्स है जो कि इन दोनों को एक दूसरे के कॉन्फ़िगरेशन और अलग बनाती हैं। आइए जानते हैं:

इसमें आपको 4300 एमएच की बैटरी मिलती है और यह फोन फास्ट चार्जिंग के साथ आता है तो यह फोन काफी जल्दी चार्ज भी हो सकता है । इसमें आपको 405 पीपीआई देखने को मिलता है और इसमें दोनों फोंस में प्रोसेसर बिल्कुल एक जैसे ही हैं इसमें भी आपको 2.5 गीगाहर्टज का प्रोसेसर क्वॉड कोर प्रोसेसर देखने को मिलता है और 2 गीगाहर्टज हेक्सा प्रोसेसर देखने को मिलता है। इसमें आपको 64 मेगापिक्सल का क्वॉड कैमरा देखने को मिलता है वही आगे की ओर 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा देखने को मिलता है। इसमें आपको एलईडी फ्लैश मिलते हैं आईपीएस एलसीडी डिस्पले देखने को मिलता है। यह  फोन दो वेरिएंट में आता है पहला वैरीअंट है 4GB रैम 64GB रोम और दूसरा वेरिएंट है 6GB रैम 128GB रोमआप यदि कैमरा के शौकीन है तो आप REALME 6 ले सकते हैं वहीं यदि आप ओवरल परफॉर्मेंस के शौकीन है तो आप रेडमी नोट 8 प्रो की तरफ जा सकते हैं।

CHECK PRICE HERE( 4GB RAM + 64GB ROM)     -  AMAZON

CHECK PRICE HERE ( 6GB RAM + 128GB ROM)  -  FLIPKART



SAMSUNG GALAXY A50



3. Samsung Galaxy A50:-

यह स्मार्टफोन सैमसंग की ओर से काफी तगड़ी और नई फीचर्स के साथ आई है। इसमें आपको सैमसंग एक्सीनोस 9 जैसे प्रोसेसर देखने को मिल जाते हैं जो इस फोन को काफी स्मूथ और अच्छी रनिंग के लिए कैपेबल बनाती है। इसमें आपको 4000 एमएएच की बैटरी देखने को मिल जाती है और यह फोन टाइप सी चार्जिंग पिन के साथ आता है तो यह बात स्पष्ट है कि इसमें फास्ट चार्जिंग जैसी सुविधा देखने को मिल सकती है। यह फोन ट्रिपल कैमरा के साथ आता है जिसमें 25 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा पीछे की तरफ है वहीं 25 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी है । यह फोन एमोलेड डिस्प्ले के साथ आता है और इसमें 403 पीपीआई है। इसमें 2.3 गीगाहर्टज का क्वॉड कोर प्रोसेसर देखने को मिलता है और 1.7 गीगाहर्टज का ऑक्टा कोर प्रोसेसर देखने को मिलता है। यह फोन 6 पॉइंट 4 इंच का डिसप्ले के साथ आता है जो कि काफी आकर्षित लगता है देखने में। या फोन 4GB रैम और 64GB रोम के साथ आता है यदि आप एमोलेड डिस्प्ले के शौकीन है तो इस फोन की तरफ जा सकते हैं।

CHECK PRICE HERE ( 4GB RAM + 64GB ROM) -     AMAZON

CHECK PRICE HERE -                                                    FLIPKART 

Post a Comment

0 Comments