Breaking News

5/recent/ticker-posts

UGC: यूजीसी ने जारी किया गाइडलाइन्स, कॉलेज और यूनिवर्सिटी से कहा 30 सितंबर तक करवाएं फाइनल ईयर की परीक्षा

यूजीसी ने जारी किया गाइडलाइन्स, कॉलेज और यूनिवर्सिटी से कहा 30 सितंबर तक करवाएं फाइनल ईयर की परीक्षा 




यूनिवर्सिटी ग्रांट्स कमिशन ने सभी कॉलेजों और विश्वविद्यालयों से कहा है कि फाइनल ईयर का परीक्षा 30 सितंबर तक आयोजित करें। यूजीसी के अनुसार फाइनल ईयर के छात्रों एवं छात्राओं को बिना किसी परीक्षा का आयोजन किए उन्हें पास या फेल घोषित नहीं किया जा सकता है क्योंकि इससे छात्रों एवं छात्राओं के भविष्य का मामला है। इसलिए यूजीसी ने इसके लिए गाइडलाइन जारी कर दी है।

यूजीसी ने 6 जुलाई को जारी किया था यह गाइडलाइन जिसके अनुसार सभी कॉलेजों और विश्वविद्यालयों को 30 सितंबर तक परीक्षा करवाने की सलाह दी गई थी। इस दौरान छात्रों की ओर से कई तरह के विरोध भावना को देखा गया है। छात्रों का कहना है कि "परीक्षाएं पूरी तरह रद्द हों और इंटरनल एक्साम्स के आधार पर रिजल्ट तैयार किया जाए। 

वैसे छात्र जो कि किसी कारणवश परीक्षा में उपस्थित नहीं हो पाते हैं उनके लिए विशेष परीक्षा का आयोजन किया जाएगा ऐसा भी गाइडलाइंस में जारी किया गया है।

COVID 19 के माहौल में एक ओर जहां इंजीनियरिंग और मेडिकल के प्रवेश प्रवेश परीक्षाएं आयोजित की जा रही है। वही यूजीसी भी परीक्षा आयोजित कराने के लिए कॉलेजों और विश्वविद्यालयों को गाइडलाइंस दे दी है।

Post a Comment

0 Comments