Breaking News

5/recent/ticker-posts

IPL 2020 MTACH 18: चेन्नई सुपर किंग्स की धमाकेदार 10 विकेट वाली जीत, साथ ही धोनी का यह रिकॉर्ड, स्कोरबोर्ड, मैच हाइलाइट्स एवं अंकतालिका, इस ख़ास रिपोर्ट में


ड्रीम 11 आईपीएल सीजन 13 का मैच 18 किंग्स इलेवन पंजाब बनाम चेन्नई सुपर किंग्स हुआ। किंग्स इलेवन पंजाब टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। पहले इनिंग में किंग्स इलेवन पंजाब ने 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 178 रन का लक्ष्य चेन्नई सुपर किंग्स को दिया। दूसरे पाली में चेन्नई सुपर किंग्स ने 20 ओवर के मैच में 17.4 ओवर में ही 181 रन बिना किसी विकेट के नुकसान पर बना दिया। यानी की चेन्नई सुपर किंग्स ने किंग्स इलेवन पंजाब को 10 विकेट से हरा दिया। 
आइए एक नजर डालते हैं स्कोर बोर्ड पर-

सबसे पहले बात करेंगे किंग्स इलेवन पंजाब के बल्लेबाजों की - केएल राहुल 52 गेंद में 63 रन बनाए। मयंक अग्रवाल ने 19 गेंद में 26 रन बनाया। मनदीप सिंह ने 16 गेंद में 27 रन बनाया। निकोलस पूरण ने 17 गेंद में 37 रन बनाया। ग्लेन मैक्सवेल ने 7 गेंद में 11 रन बनाया। सरफराज खान ने 9 गेंद में 14 रन बनाया। 

अब बात करेंगे किंग्स इलेवन पंजाब के गेंदबाजी की - शेल्डन कॉटरेल ने 3 ओवर में 30 रन देकर एक भी विकेट हासिल नहीं किया। मोहम्मद शामी ने 3.4 ओवर में 35 रन देकर एक भी विकेट हासिल नहीं किया। हरप्रीत बरार ने 4 ओवर में 41 रन देकर एक भी विकेट हासिल नहीं किया। क्रिस जॉर्डन ने 3 ओवर में 42 रन देकर एक भी विकेट हासिल नहीं किया। रवि बिश्नोई ने 4 विकेट के नुकसान पर 4 ओवर में 33 रन देकर एक भी विकेट हासिल नहीं किया। 

अब बात करते हैं चेन्नई सुपर किंग्स के धुरंधर बल्लेबाज़ों की जिन्होंने ओपनिंग में ही मैच को जीता दिया। 

शेन वॉटसन ने 53 गेंद में नाबाद 83 रन बनाया। फाफ डुप्लेसिस ने 53 गेंद में नाबाद 87 रन बनाया। 

अब बात करते हैं चेन्नई सुपर किंग्स के गेंदबाजों की- दीपक चहर ने 3 ओवर में 17 रन देकर एक भी विकेट हासिल नहीं किया। सैम करन ने 3 ओवर में 31 रन देकर एक भी विकेट हासिल नहीं किया। शार्दुल ठाकुर ने 4 ओवर में 39 रन देकर दो विकेट हासिल किया। व्हेन ब्रावो ने 4 ओवर में 38 रन देकर एक विकेट हासिल किया। रविंद्र जडेजा ने 4 ओवर में 30 रन देकर एक विकेट हासिल किया। पीयूष चावला ने 2 ओवर में 22 रन देकर एक विकेट हासिल किया।

बात करते हैं मैच हाइलाइट्स की-
के एल राहुल ने अपने आईपीएल करियर में किंग्स इलेवन पंजाब के लिए 1500 रन बनाए। 


महेंद्र सिंह धोनी ने बतौर विकेटकीपर आईपीएल में 100  कैच पकड़ा। 


मैन ऑफ द मैच शेन वॉटसन बने उन्होंने 53 गेंद में नाबाद 83 रन बनाया। dream11 गेम चेंजर मैच 18  के विजेता भी शेन वॉटसन ही बने। 

अनअकैडमी लेट्स क्रैक इट सिक्सेस के विजेता भी शेन वॉटसन ही बने। क्रेड पावर प्ले ऑफ मैच 18 के विजेता फाफ डू प्लेसिस बने। 

अब बात करते हैं अंकतालिका की-
मैच अट्ठारह के समापन के बाद अंकगणित कुछ इस प्रकार है- सबसे पहले पायदान पर मुंबई इंडियंस है, दूसरे पायदान पर दिल्ली कैपिटल्स है, तीसरे पायदान पर रॉयल चैलेंजर्स बंगलोर है, चौथे स्थान पर कोलकाता नाइट राइडर्स है, पांचवे स्थान पर राजस्थान रॉयल्स है, छठे स्थान पर चेन्नई सुपर किंग्स है, सातवें स्थान पर सनराइजर्स हैदराबाद है, और आखिरी स्थान यानी कि आठवें स्थान पर किंग्स इलेवन पंजाब है। 



#hitsnews

Post a Comment

0 Comments