Breaking News

5/recent/ticker-posts

IPL 2020 MATCH 15: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की 8 विकेट वाली जीत,साथ ही कोहली का यह रिकॉर्ड, मैच हाइलाइट्स,अंकतालिका,इस रिपोर्ट में


आईपीएल सीजन 13 का मैच 15 रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु वर्सेस राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला गया। यह  मैच अबू धाबी में खेला गया। सबसे पहले राजस्थान रॉयल्स टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान रॉयल्स ने 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 154 रन का लक्ष्य दिया। दूसरे पाली में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर के इस मैच में 19 ओवर 1 गेंद में ही 2 विकेट के नुकसान पर 158 रन बना दिया। यानी कि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने राजस्थान रॉयल्स को 8 विकेट से हरा दिया। 
आइए एक नजर डालते हैं स्कोरबोर्ड पर ,सबसे पहले बात करेंगे राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाजों की -
ओपनर जॉस बटलर ने 12 गेंदों में 22 रन बनाया। स्टीव स्मिथ ने 5 गेंदों में 5 रन बनाया। संजू सैमसन ने 3 गेंदों में 6 रन बनाया। रॉबिन उथप्पा ने 22 गेंदों में 17 रन बनाया। महिपाल लोमरोर ने 39 गेंद में 45 रन बनाया। रियान पराग ने 18 गेंदों में 16 रन बनाया। राहुल तेवतिया ने 12 गेंदों में नाबाद 24 रन बनाया। जोफ्रा आर्चर ने 10 गेंदों में नाबाद 16 रन बनाया। 

आइए एक नजर डालते हैं राजस्थान रॉयल्स की गेंदबाजी पर-
जोफ्रा आर्चर ने 4 ओवर में 18 रन देकर एक विकेट हासिल किया। जयदेव उनादकट ने 3 ओवर में 31 रन देकर एक भी विकेट हासिल नहीं किया। श्रेयस गोपाल ने 4 ओवर में 27 रन देकर एक विकेट हासिल किया। टॉम ने 3.1 ओवर में 40 रन देकर एक भी विकेट हासिल नहीं किया। राहुल तेवतिया ने 4 ओवर में 28 रन देकर एक भी विकेट हासिल नहीं किया। रियान पराग ने एक ओवर में 13 रन देकर एक भी विकेट हासिल नहीं किया। 

बात करते हैं रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बल्लेबाजी पर -
सबसे पहले ओपनर देवदत्त पडिकल ने 45 गेंद में 63 रन बनाया। आरोन फिंच ने 7 गेंदों में 8 रन बनाया। विराट कोहली ने 53 गेंदों में नाबाद 72 रन बनाया। एबी डिविलियर्स ने 10 गेंदों में नाबाद 12 रन बनाया। 

अब बात करते हैं रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के गेंदबाजी पर-
 इसुरु उड़ाना ने 4 ओवर में 41 रन देकर दो विकेट हासिल किया। वाशिंगटन सुंदर ने 4 ओवर में 20 रन देकर एक भी विकेट हासिल नहीं किया। नवदीप सैनी ने 4 ओवर में 37 रन देकर एक विकेट हासिल किया। यूज़वेंद्र चहल ने 4 ओवर में 24 रन देकर तीन विकेट हासिल किया। एडम जंपा ने 3 ओवर में 27 रन देकर एक भी विकेट हासिल नहीं किया। शिवम दुबे ने एक ओवर में 4 रन देकर एक भी विकेट हासिल नहीं किया। 

अब बात करते हैं मैच हाइलाइट्स की -
विराट कोहली ने अपने आईपीएल करियर मे 5500 रन बनाने का माइलस्टोन कवर कर लिया है। 


ड्रीम 11 गेम चेंजर मैच 15 के विजेता देवदत्त पादिक्कल बने। अल्टरोज सुपर स्ट्राइकर ऑफ मैच 15 के विजेता राहुल तेवतिया बने। क्रेड पावर प्लेयर ऑफ मैच 15 के विजेता देवदत्त पडिकल बने। अनअकैडमी लेट्स क्रिकेट क्रैक इट सीक्सेस मैच 15 के विजेता महिपाल लोमरोर बने। मैन ऑफ द मैच यूज़वेंद्र चहल बने। 
एक नज़र अंकतालिका पर डालते हैं, मैच 15 होने के बाद अंक गणित कुछ इस प्रकार है -
सबसे पहले पायदान पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर है, दूसरे पायदान पर मुंबई इंडियंस है, तीसरे पायदान पर दिल्ली कैपिटल्स है, चौथे पायदान पर कोलकाता नाइट राइडर्स है, पांचवें पायदान पर सनराइजर्स हैदराबाद है , छठे स्थान पर राजस्थान राजस्थान रॉयल्स है, सातवें पायदान पर किंग्स इलेवन पंजाब है, और आखिरी पायदान पर यानी कि आठवें स्थान पर चेन्नई सुपर किंग्स है। 



#hitsnews

Post a Comment

0 Comments